पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन हो: माकपा

Tuesday, January 21, 2014

A A

सीपीएम

नई दिल्ली | एजेंसी: मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली पुलिस को दिल्ली की निर्वाचित सरकार के प्रति जवाबदेह होना चाहिए. माकपा ने अपने बयान में आगे कहा है कि इसका फैसला संसद के द्वारा होना चाहिए. लेकिन माकपा ने कुछ अफ्रीकी महिलाओं को निशाना बनाने वाले कानून मंत्री सोमनाथ भारती और आम आदमी पार्टी के सदस्यों का बचाव कर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गलत ठहराया.

एक बयान में माकपा ने कहा, “विशेषकर महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अपराधों के संदर्भ में लोगों की सुरक्षा दिल्ली पुलिस की जवाबदेही है. ऐसे दिल्ली पुलिस की निष्क्रियता एक बड़ा सवाल है.”

बयान में कहा गया कि भारती और आप के कार्यकर्ताओं द्वारा अफ्रीकी महिलाओं के अधिकारों का उल्लंघन किया गया और उनके प्रति नस्ली शब्दों का प्रयोग किया गया.

माकपा ने कहा कि मंत्री को ऐसे कार्यो में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं थी.

माकपा ने कहा कि एक निर्वाचित सरकार ने दिल्ली पुलिस की जवाबदेही तय करने का एक बड़ा मुद्दा उठाया है, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल का अपने मंत्री को बचाने के लिए यह मुद्दा उठाना अनुपयुक्त है.

बयान में कहा गया कि दिल्ली सरकार के प्रति पुलिस को जवाबदेह बनाने की समस्या का समाधान जरूरी है और केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर संसद के माध्यम से निर्णय लेना चाहिए.

Tags: , , ,