दिल्ली में लिफ्ट के बहाने गैंगरेप

Monday, April 1, 2013

A A

रेप

दिल्ली में लिफ्ट के बहाने अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दक्षिणी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में रहने वाली दो बहने शनिवार रात गुड़गांव के अपने कार्यस्थल से घर लौटने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थीं. तभी वहां एक सफेद गाड़ी आकर रुकी औऱ उस युवक ने उन्हें लिफ्ट देने की बात कह कर गाड़ी में बैठा लिया.

पीड़िता के अनुसार कार चालक ने उनसे कहा था कि वह लाजपत नगर जा रहा है और उन्हें वसंत विहार छोड़ देगा लेकिन जब उसने वसंत विहार में गाड़ी नहीं रोकी, तो बहनों ने इसका विरोध किया. इसके बाद चालक ने गाड़ी मथुरा रोड की ओर मोड़ दी. मथुरा रोड पर चालक ने बड़ी बहन को कार से धक्का दे दिया और छोटी बहन को अगवा कर जामियानगर इलाके की एक सुनसान जगह ले गया.

इसके बाद इस युवक और वहां पहले से मौजूद उसके दो अन्य दोस्तों ने भी उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. इस मामल में पॉड़िता की बड़ी बहन का कहना है कि जैसे ही उसे कार से धक्का देकर फेंका गया उसने तुरंत पुलिस को पूरी वारदात की जानकारी दी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और सिर्फ उसकी बहन के अपहरण का केस दर्ज किया.

उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी दिल्ली में क्राइम ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. जनवरी माह से ही यौन उत्पीड़न और रेप की इतनी वारदात हुई है, जो पिछले साल के मुकाबले 590  फीसदी तक ज्यादा है. ऐसे में तमाम वादों के बावजूद इन मामलों को रोकने में दिल्ली पुलिस की निष्क्रीयता को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

Tags: , , , , ,