नजीब जंग का इस्तीफा

Thursday, December 22, 2016

A A

नजीब जंग-उपराज्यपाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने इस्तीफा दे दिया है. नजीब जंग ने अपने इस्तीफे में किसी वजह का उल्लेख नहीं किया है. 65 वर्षीय नजीब जंग 1973 बैच के आईएएस अफसर रहें हैं. उन्होंने 1996 में भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीपा दे दिया था.

साल 2009 में नजीब जंग ने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में कुलपति का पद संभाला था. इस लिहाज से देखा जाया तो अकादमिक दुनिया से उनका पुराना नाता रहा है.

नजीब जंग के दादा हैदराबाद निजाम में चीफ इंजीनियर व चीफ जस्टिस के पद पर तैनात था. नजीब जंग के परदादा अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी के सह संस्थापक थे.

उन्होंने जुलाई, 2013 में दिल्ली के उप राज्यपाल का पद संभाला था. इस बीच, दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव और अतिरिक्‍त सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की खबर है.

नजीब जंग ने अपने इस्‍तीफे में प्रधानमंत्री मोदी को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली की जनता को सहयोग और प्रेम के लिये खासकर राष्‍ट्रपति शासन के एक साल के समय के दौरान को लेकर धन्‍यवाद दिया.

उन्‍होंने कहा है कि जनता के कारण ही इस दौरान दिल्‍ली के प्रशासन को सुचारू रूप से चलाया जा सका. इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी धन्‍यवाद दिया है. जंग ने अब शिक्षा के क्षेत्र में जाने की बात कही है.

जंग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनके इस्तीफे का आप सरकार के साथ उनके टकराव भरे रिश्ते से कोई लेना-देना नहीं है और वह पिछले कुछ महीनों से पद छोड़ने के बारे में विचार कर रहे थे.

Tags: , , , , , ,