दिल्ली गैंगरेप का दूसरा आरोपी अस्पताल में

Monday, March 25, 2013

A A

रेप

नई दिल्ली | संवाददाता: दिल्ली गैंगरेप के दूसरे आरोपी मुकेश को आज सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.उसकी बीमारी के कारण आज इस मामले की सुनवाई भी घंटे भर के लिये स्थगित करनी पड़ी. इस गैंगरेप के मुख्य आरोपी राम सिंह ने हाल ही में तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली थी. अब इस दूसरे आरोपी के बीमार होने को लेकर मंगलवार को दिन भर अदालत में गहमागहमी रही.

गौरतलब है कि राम सिंह और उसके साथियों पर आरोप था कि इन लोगों ने एक चार्टर्ड बस में मेडिकल की पढ़ाई करने वाली लड़की के साथ गैंग रेप किया और उसके साथी की पिटाई की. इसके बाद दोनों को चलती बस से फेंक दिया गया था. इस मामले में सरकार ने लड़की को इलाज के लिए सिंगापुर भेजा लेकिन वहां उसकी मौत हो गई थी. इस गैंगरेप को लेकर देश और दुनिया भर में भारी प्रदर्शन हुये थे और सरकार को इस तरह के मामलों के लिये नया कानून बनाना पड़ा था. इस मामले के एक आरोपी राम सिंह ने 11 मार्च को तिहाड़ जेल में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी.

सोमवार को जब इस गैंगरेप मामले की सुनवाई शुरु हुई तो विशेष सरकारी वकील दयान कृष्णन ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश योगेश खन्ना को सूचित किया कि मृतक अभियुक्त राम सिंह के भाई मुकेश ने तिहाड़ जेल से साकेत अदालत परिसर जाते समय सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे भर्ती किया गया है. इसके बाद अदालत की सुनवाई 3 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई.

बाद में अदालत में मुकेश के वकील एम एल शर्मा ने कहा कि मुकेश की अस्पताल में भर्ती होने की खबर से वह चिंतित हैं और उन्हें कुछ गड़बड़ी की आशंका है. मुकेश के वकील ने अदालत में कहा कि उन्हें तत्काल अपने मुवक्किल से मिलने की अनुमति दी जाये क्योंकि वह पुलिस या डाक्टरों पर विश्वास नहीं कर सकते. वकील ने कहा कि मुकेश के भाई रामसिंह की मौत जेल में हुई थी, इसलिये मुझे इस बात का यकीन नहीं है मुकेश को बेहतर चिकित्सा सुविधाय दी जायेंगी. हालांकि अदालत ने यह कहते हुये वकील की दलील को ठुकरा दिया कि इस मामले में फिलहाल इंतजार करना चाहिये.

Tags: , , ,