दिल्ली में भाजपा को आप की टक्कर

Sunday, December 8, 2013

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी, भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है. हालांकि कांग्रेस दौड़ में पूरी तरह से पिछड़ गयी है. अभी तक आम आदमी पार्टी संस्थापक अरविंद केजरीवाल दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से आगे चल रहे हैं.

दिल्ली में रविवार को हो रही मतगणना में कांग्रेस का पत्ता साफ होता दिख रहा है. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है, जबकि नवगठित आम आदमी पार्टी चुनावी दौड़ में भाजपा को लगातार टक्कर दे रही है.

राजधानी में शुरुआती रुझान को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस का 15 साल का राज खत्म होता दिख रहा है. यहां तक कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी आप के नेता अरविंद केजरीवाल से पीछे चल रही हैं.

कुल 68 में से 32 विधानसभा क्षेत्रों पर बढ़त हासिल करने के बावजूद भाजपा का मानना है कि नतीजे पार्टी के उम्मीद के अनुरूप नहीं है.

भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “हमारा अनुमान था कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा, लेकिन नतीजे हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं.”

गांधीवादी नेता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के फलस्वरूप अस्तित्व में आई नवगठित पार्टी आप के कार्यकर्ता कई मतगणना केंद्रों पर खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं.

आप की उभरती नेता शजिया इल्मी ने संवाददाताओं को बताया, “हमने हमेशा वास्तविक मुद्दों पर बात की है और अब जनता हमें प्रतिक्रिया दे रही है.”

दिल्ली में 1998 से शीला दीक्षित के नेतृत्व में शासन कर रही कांग्रेस सकते में आ गई है.

पार्टी सूत्रों और निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली सीटों पर भी हारती नजर आ रहे हैं.

Tags: , , ,