tERRORISM से जूझने वालों ने देखी, ‘बेबी’

Friday, January 23, 2015

A A

अक्षय कुमार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: जिन पर देश की आतंकवाद से रक्षा करने के लिये रणनीति बनाने की जिम्मेदारी है उनके लिये फिल्म ‘बेबी’ की विशेष स्क्रीनिंग बुधवार को दिल्ली में आयोजित की गई. उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘बेबी’ में अक्षय कुमार को आतंकवाद से जूझते हुए दिखाया गया है. आज हमारे देश के सामने आतंकवाद एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है. कश्मीर में आतंकवाद, पाकिस्तानी सीमा से घुसपैठ, देश के उत्तर पूर्व के राज्यों में सिर उठाता अलगाववाद तथा कई राज्यों में फैले नक्सलवाद से देश की सुरक्षा एजेंसिया रोज लड़ती रहती है. फिल्म ‘बेबी’ में भी आतंकवाद की समस्या पर प्रकाश डाला गया है. इसलिये इस फिल्म ‘बेबी’ की विशेष स्क्रीनिंग देश के सुरक्षा प्रमुखों के लिये दिल्ली में रखी गई थी. जिसे देश के नये रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी देखा. उनके साथ देश के पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी भी थे. बॉलीवुड ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘बेबी’ की यहां देश के वास्तविक नायकों के लिए स्क्रीनिंग रखी गई. नीरज पांडे निर्देशित ‘बेबी’ की स्क्रीनिंग बुधवार को दिल्ली में हुई. स्क्रीनिंग के मौके पर नीरज, अक्षय कुमार व अनुपम खेर के साथ ही इसके निर्माता भूषण कुमार भी मौजूद रहे.

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अभिनय करने वाले अनुपम खेर ने दिल्ली में फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद कहा, “बेबी’ एकदम वाजिब समय पर रिलीज हो रही है, क्योंकि यह गणतंत्र दिवस का मौका है और अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आतंकवाद सहित अन्य मुद्दों पर बात करने भारत आ रहे हैं. ‘बेबी’ भी लोगों को आतंकवाद के मुद्दे पर जागरूक करती है. फिल्म यह संदेश देती है कि हम कैसे मिलकर इस बड़ी समस्या से निबट सकते हैं.”

‘बेबी’ की कहानी एक गुप्तचर इकाई के इर्दगिर्द घूमती है, जिसका गठन आतंकवादी गतिविधियों पर नजर रखने और आतंकी साजिशें नाकाम करने के लिए किया गया है. फिल्म में अक्षय, अजय सिंह राजपूत नामक अधिकारी की भूमिका में हैं.

स्क्रीनिंग के मौके पर पíरकर फिल्म की टीम से बात करते नजर आए. भारतीय सेना व नौ सेना के अधिकारियों ने स्क्रीनिंग का लुत्फ उठाया.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी बेटी प्रतिभा के साथ स्क्रीनिंग में पहुंचे.

Tags: , , , , ,