दीपिका हैं हरफनमौला कलाकार: फराह खान

Saturday, January 18, 2014

A A

दीपिका पादुकोण-अभिनेत्री

मुंबई | एजेंसी: फिल्मकार फराह खान ने जब वर्ष 2007 में अपनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में एक नवांगतुक दीपिका पादुकोण को लेना चाहा था तो दीपिका कुछ भी नहीं थीं, लेकिन जब उन्होंने अपनी नई फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में एक सितारे को लेना चाहा तो उनके दिमाग में उन्हीं दीपिका का नाम आया. क्या यह बात दिलचस्प नहीं है?

फराह खान कहती हैं कि दीपिका ने उन्हें अपनी बहुमुखी खूबियों से प्रभावित किया. फराह ने मुंबई से फोन पर बताया, “मैं बेहद खुश हूं कि ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में दीपिका हैं.”

इस अभिनेत्री ने वर्ष 2013 में लगातार चार सफल फिल्में दीं. इनमें ‘रेस 2′, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ शामिल हैं.

उनकी इन फिल्मों में प्रत्येक भूमिका दूसरी से बिल्कुल अलग थी. उनकी इन सभी फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब (रुपये) में जगह बनाई. दीपिका की उनके नृत्य, अभिनय, हाव-भाव, आत्मविश्वास और सबसे बढ़कर प्रतिभा के लिए जयजयकार हुई.

हाल में उन्होंने लाइफ ओके स्क्रीन अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के दोनों पुरस्कारों (पापुलर च्वाइस और ज्यूरी) पर कब्जा कर लिया.

फराह के लिए दीपिका हरफनमौला हैं. फराह ने कहा, “शायद वह बहुत अच्छी दिखती थीं, उनके पास बेजोड़ काया थी और वह नृत्य भी कर सकती थी, लेकिन ‘ओम शांति ओम’ में हमने उन्हें बहुत अच्छे से पेश किया.”

उन्होंने कहा, “उसके बाद मैंने महसूस किया कि संभवत: उनके सामथ्र्य को काम में नहीं लिया गया था. लेकिन पिछले दो वर्षो में वह सच में स्वयं निखरकर सामने आ गईं.”

इस नृत्यनिर्देशका-फिल्मकार ने ‘ओम शांति ओम’ की शूटिंग के दौरान दीपिका को सबकुछ बताने के बारे में याद करते हुए कहा, “दाएं देखो, बाएं देखो और अब मुस्कुराओ’, मैं उनको हर चीज बताया करती थी. लेकिन अब वह पूरी तरह तैयार हो गई हैं. वह कैमरे के सामने कुछ शानदार करती हैं.”

उन्होंने कहा, “मैं ‘ओम शांति ओम’ बनाने के दौरान आश्वस्त थी कि मुझे एक नवांगतुक चाहिए. ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के लिए मैंने महसूस किया कि पांचों सह-कलाकारों के बीच कहानी को थामे रखने के लिए मुझे एक स्थापित अभिनेत्री चाहिए. दीपिका सर्वश्रेष्ठ थीं.”

Tags: , , ,