अभिनय की प्रशंसा महत्वपूर्ण : दीपिका

Friday, October 17, 2014

A A

दीपिका पादुकोण-अभिनेत्री

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दीपिका पादुकोण ने पिछले कुछ सालों में अपनी फिल्मों में अपनी प्रतिभा को साबित किया है. दीपिका का कहना है कि उनके लिए उनके काम की प्रशंसा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. दीपिका ने एक सामूहिक साक्षात्कार में बताया, “प्रशंसा महत्वपूर्ण है. हम काम किस लिए करते हैं? अगर हम अपनी फिल्म के लिए मेहनत करते हैं और इसकी प्रशंसा न हो, तो इसका क्या अर्थ.”

उन्होंने कहा, “पैसा कम महत्वपूर्ण है और सफलता भी बहुत महत्पूर्ण नहीं है. हमें जो प्यार और प्रशंसा मिलती है वह महत्वपूर्ण और मूल्यवान है.”

दीपिका सफलता का ध्यान रखकर फिल्मों का चुनाव नहीं करतीं.

उन्होंने कहा, “मैं इस आधार पर फिल्मों का चुनाव नहीं करती कि यह 100 करोड़ रुपये की कमाई करेगी या 200 करोड़ रुपये की. अगर ऐसा है तो हम गलत वजहों के लिए फिल्में कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, फिल्म बनाने में बॉक्स ऑफिस महत्वपूर्ण नहीं है. आप को अपने दिल से फिल्मों का चुनाव करना होता है.”

उन्होंने कहा, “फिल्म पटकथा के लिए की जानी चाहिए. फिल्म की किस्मत अलग बात है, लेकिन मुझे प्रक्रिया का लुत्फ उठाना चाहिए.”

दीपिका की अगली फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ 24 अक्टूबर को दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में उतर रही है.

दीपिका ने बताया कि फिल्म में उनके चुनाव से पहले अपनी मल्टीस्टारर फिल्म के लिए फराह नई लड़की की तलाश में थीं.

दीपिका ने बताया, “शुरुआत में वे नई लड़की चाहते थे. ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के बाद मेरे पास फराह का फोन आया और उन्होंने कहा कि वह अपनी फिल्म में मुझे हीरोइन बनाना चाहती हैं.”

उन्होंने बताया, “फराह और शाहरुख ने मुझे अच्छी शुरुआत दी थी. उन्होंने मुझे बहुत अच्छी तरह से पेश किया था.” उन्होंने कहा कि वे उन दोनों की शुक्रगुजार रहेंगी.

‘हैप्पी न्यू ईयर’ में अभिषेक बच्चन, बोमन इरानी, सोनू सूद, विवान शाह और जैकी श्रॉफ भी नजर आएंगे.

Tags: , , , , , ,