बेटियां फरिश्ता होती हैं: अमिताभ

Sunday, August 9, 2015

A A

अमिताभ-आराध्या

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ बच्चन ने बेटियों की तुलना फरिश्तो से की है जो जिंदगी भर दिल के करीब रहती हैं. अमिताभ का कहना है कि बेटियां जिंदगी को जीने लायक बनाती हैं. वैसे मेगास्टार अमिताभ बच्चन बच्चियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के राजदूत हैं. उन्होंने अपने प्रशंसकों को ‘हेप्पी डॉटर्स वीक’ की शुभकामनाएं दी है. अमिताभ की एक बेटी श्वेता हैं और नव्या नवेली और अराध्या नामक दो पोतियां हैं. उन्होंने ट्विटर और फेसबुक पर बेटियों के प्रति अपनी भावना व्यक्त की.

अमिताभ ने ट्वीट किया, “आप हमेशा बेटी को बेटा कह सकते हैं, लेकिन बेटे को बेटी नहीं..क्योंकि बेटियां खास होती हैं..हैपी डॉटर्स वीक..बेटियां परेशानी की वजह नहीं हैं, बल्कि बेटियां आज दुनिया में 10 बेटों के बराबर हैं.”

अमिताभ ने बड़े पर्दे पर फिल्म ‘पीकू’ में दीपिका पादुकोण के साथ पिता और बेटी के प्यार के रिश्ते को दर्शाया था.

उन्होंने फेसबुक पर कहा, “बेटियां बहुत खास हैं..छोटी-सी बच्ची आपका हाथ थोड़ी देर के लिए पकड़ती है..लेकिन आपके दिल के करीब जिंदगी भर रहती है.”

“यह ‘डॉटर्स वीक’ है, और अगर आप बेटी हैं या आपकी बेटी है तो वह आपके जीवन को जीने लायक बनाती है..अगर आपको आपकी बेटी पर गर्व है तो आप इसे दूसरों तक पहुंचाएं..जिनकी बेटियां हैं, जैसे मैं कर रहा हूं..बेटियां फरिश्ता होती हैं.”

अमिताभ की शादी अभिनेत्री जया भादुड़ी से हुई थी. अभिषेक बच्चन उनके बेटे हैं, जिनकी शादी पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्य राय से हुई है. फिल्म ‘पीकू’ में अमिताभ ने एक बेटी के पिता की यादगार भूमिका की है.

Tags: , , ,