फिक्सिंग में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम

Wednesday, June 5, 2013

A A

आईपीएल फिक्सिंग

मुंबई | संवाददाता: आईपीएल की स्पॉट फिक्सिंग को लेकर पुलिस ने दावा किया है कि इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम जैसे लोग भी शामिल हैं. पुलिस को आरंभिक जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि स्पॉट फिक्सिंग में दाउद इब्राहीम और छोटा शकील के इशारे पर काम होता था.

इधर इसी को आधार बना कर पुलिस ने एस. श्रीशांत समेत 23 लोगों पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम ऐक्ट लगा दिया है. इस कानून के तहत पुलिस को दिया गया बयान अदालत में सही माना जायेगा. इसके अलावा इस मामले में पुलिस को 90 दिन के बजाये 6 महीने में आरोपपत्र पेश करने की छूट रहेगी.

दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सिंडीकेट छोटा शकील जैसे अपने गुर्गों के जरिए बॉलिवुड स्टार्स को सिंडीकेट के इशारे पर काम करने के लिए धमकाता था. छोटा शकील लंबे समय से ऑर्गनाइज्ड क्राइम से जुड़ी अवैध गतिविधियों में शामिल रहा है. सरकारी वकील ने अदालत को बताया कि पूरे मामले में विदेशी आरोपियों ने साजिश रचने की भूमिका निभाई है. बाकी आरोपियों का रोल ऑर्गनाइज्ड क्राइम का जाल फैलाने, अवैध रूप से चल रही सट्टेबाजी को कंट्रोल करने के अलावा खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस और सट्टे के रेट फिक्स करने का रहा.

इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुये शिल्पा शेट्ठी के पति राज कुंद्रा से पूछताछ की है. पुलिस का कहना है कि राज को क्या फिक्सिंग की जानकारी थी या उन्होंने इस बात को लेकर किसी से चर्चा की थी. गौरतलब है कि फिक्सिंग के तीनों आरोपी राजस्थान रायल्स से जुड़े हुये थे.

Tags: , , ,