सीवी रमन यूनिवर्सिटी का पेपर लीक

Saturday, January 18, 2014

A A

पेपर लीक

कोरबा | अब्दुल असलम: कोरबा मे डॉ. सी वी रमन यूनिवर्सिटी की बीए और बीकॉम की शनिवार को होने वाली परीक्षा का परचा लीक हो गया. परचा लीक होने की खबर मिलने के बाद डॉ. सी वी रमन यूनिवर्सिटी ने आनन फनन मे दोनो परीक्षाओं को रद्द कर दिया.

दरअसल सी वी रमन यूनिवर्सिटी द्वारा विभिन्न विषयो की परीक्षा कोरबा के तीन केंन्दो मे चल रही है. कोरबा के दयानंद सरस्वती स्कूल मे बीए प्रथम की हिन्दी और बीकॉम प्रथम की बिजनेस रेगुलेट्री फ्रेमवर्क विषय की परीक्षा होनी थी, लेकिन परीक्षा से पहले ही इसका परचा लीक हो गया.

हम आपको बता दे कि पिछले साल कुसमुंडा स्थित माता करमा कालेज मे खुलेआम चल रहे नकल का खुलासा हुआ था, जिसके बाद विश्वविद्यालय ने इस साल माता कर्मा कालेज को केंद्र नही बनाया.

सूत्र की माने तो एम एल सी कमप्यूटर और माता कर्मा कालेज के विद्यार्थियों के पास सभी विषयो के परचा पहले से होने की खबर है और बताया जा रहा है कि ये पर्चा बिलासपुर से ही लीक हुआ है जहां पर सीवी रमन विश्वविद्यालय स्थित है.

आरोप है कि बिलासपुर और कोरबा में शिक्षा संस्थान मोटी रकम लेकर पेपरो को बेच रहे है और बच्चो के भविष्य के साथ खुलेआम खिलवाड किया जा रहा है. इधर यूनिवर्सिटी प्रबन्धन ने इस मामले में चुप्पी साध ली है.