श्रीनगर में कर्फ्यू जारी

Friday, May 2, 2014

A A

आंध्रप्रदेश कर्फ्यू

श्रीनगर | एजेंसी: जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर क्षेत्र में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के विरोध में अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद के कारण घाटी के कुछ स्थानों पर लगाया गया कर्फ्यू शुक्रवार को भी जारी रहेगा. हालांकि मरीजों की गतिविधियों एवं अन्य आवश्यक सेवाओं को इससे अलग रखा गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “रैनावाड़ी, नावहट्टा, एम.आर. गुंज, साफा कडाल, जैदीबल और माइसुमा इलाकों में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू जारी रहेगा. कर्फ्यू के मद्देनजर तैनात किए गए सुरक्षा बलों को मरीजों को ले जा रहे वाहनों तथा अन्य आवश्यक सेवाओं पर रोक नहीं लगाने के निर्देश दिए गए हैं.”

नवा कडाल इलाके में बुधवार को एक युवक बशीर अहमद की सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मौत हो गई थी. गोलीबारी में एक अन्य युवक तथा एक महिला घायल हो गए थे. इस गोलीबारी के विरोध में अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने शुक्रवार की नमाज के बाद प्रदर्शन का आह्वान किया था.

सभी राजनीतिक दलों ने गोलीबारी की निंदा की है, जिसमें एक युवक की जान चली गई. स्थानीय नागरिकों ने इसे ‘अवांछित और निहस्थे लोगों के खिलाफ अत्यधिक बल प्रयोग’ करार दिया है.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं

Tags: , , ,