क्रिकेटरों ने चखा छत्तीसगढ़ी स्वाद

Wednesday, September 10, 2014

A A

छत्तीसगढ़

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ आये क्रिकेटरों ने छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का स्वाद लिया. चैंपियंस लीग टी-20 के क्वालीफाइंग मैचों को खेलने के लिए राजधानी रायपुर पहुची मुंबई इंडियंस और नार्दन डिस्ट्रीक्ट की टीमों को राजधानी के ‘द गेटवे होटल’ में ठहराया गया है. यहां इन खिलाड़ियों ने कॉन्टीनेंटल, चाइनीज के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी स्वाद चखा. खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ में नाश्ते के रूप में प्रयोग होने वाले फरा के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी तरीके से बनने वाली भटे की सब्जी का भी स्वाद चखा.

गौरतलब है कि इन खिलाड़ियों के आने से पहले ही होटल प्रबंधन को इनके खान-पान के बारे में बीसीसीआई व टीम प्रबंधन ने बता दिया था. इसके बाद तैयारी की गई. होटल प्रबंधन ने कॉन्टीनेंटल, चाइनीज के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन की व्यवस्था की है.

फरा को चाइनीज समझा!

होटल सूत्रों के अनुसार फरा को देखकर कुछ खिलाड़ियों ने उसे चाइनीज समझा लिया. उन्हें हालांकि बताया गया है कि ये छत्तीसगढ़ में नाश्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है. उसके बाद बड़े शौक से इन खिलाड़ियों ने उसे खाया.

‘द गेटवे होटल’ के महाप्रबंधक नवीन भर्तवाल ने बताया, “हमने डिनर में कॉन्टीनेंटल, चायनीज और छत्तीसगढ़ी खाना रखा है, जबकि नाश्ते में फ्रूट्स, जूस, और आमलेट आदि शामिल हैं.”

वहीं, क्वालीफायर मैच खेलने के लिए आ रही दो अन्य टीमों लाहौर लायंस, पाकिस्तान और साउदर्न एक्सप्रेस, श्रीलंका की टीमों को जीई रोड स्थित होटल ‘वीडब्ल्यू कैनयान’ में ठहराया जाएगा. इनके लिए भी यहां खान-पान की बेहतर व्यवस्था की गई है.

‘बीडल्ब्यू कैनयान’ के महाप्रबंधक रतुल गुप्ता ने बताया, “हम छत्तीसगढ़ी भाजी खासकर लाल भाजी और कांदा भाजी को मुख्य खाने में परोसेंगे. इनके अलावा रावलपिंडी एक्सप्रेस, चीमा का कीमा, लाहौरी गोश्त, पेशावरी द छोले जैसे व्यंजन भी परोसे जाएंगे.”

Tags: , , , , ,