छत्तीसगढ़ में भी जीतेगी कांग्रेस: नंद कुमार पटेल

Thursday, May 9, 2013

A A

नंद कुमार पटेल

रायपुर | विशेष संवाददाता:कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से उत्साहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष नंदकुमार पटेल ने कहा है कि यह जीत छत्तीसगढ़ में भी दुहराई जायेगी. हिमाचल प्रदेश, आसाम, उत्तराखंड के पश्चात् कर्नाटक में मिली जीत पर पटेल ने कहा कि इस वर्ष के अंत में होने वाले छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हम ही जीतने जा रहे हैं.

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष रवीन्द्र चौबे ने छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाया कि यह भी कर्नाटक की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समान ही घोटालो में लिप्त है. वहा खदान घोटाला सामने आया था जबकि यहां कोयला एवं खदान घोटाले दोनो हुए हैं. इस कारण रमन सरकार का हश्र भी कर्नाटक सरकार के समान ही होगा.

नंदकुमार पटेल ने इस जीत का श्रेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है. उन्होंने कहा है कि कर्नाटक की जीत से साफ है कि देश का युवा राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार कर चुका है तथा उनमें नेतृत्व देने की क्षमता है. 2014 का लोकसभा चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ा जायेगा.

भाजपा शासित प्रदेश में कांग्रेस की विजय से छत्तीसगढ़ के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में भारी जोश भर दिया है. वे कर्नाटक की जीत को छत्तीसगढ़ में दुहराना चाहते हैं.

Tags: , , , , ,