छत्तीसगढ़ में मिलेगा बहुमत: महंत

Sunday, October 6, 2013

A A

चरण दास महंत

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चरणदास महंत ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की 90 में से 55 सीटों पर कब्जा करेगी. महंत ने राज्य में पूर्ण बहुमत से साथ सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की राज्य में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे.

महंत ने कहा कि बस्तर में हाल ही में राहुल गांधी की सभा बेहद सफल रही थी जिसके बाद से कांग्रेस पार्टीवर्करों में जबर्दस्त उत्साह का माहौल है. उन्होंने यह भी बताया कि अक्टूबर महीने में ही राहुल गांधी की दो सभाएं राज्य में आयोजित होंगी.

कांग्रेस में प्रत्याशी चुनाव के मानदंडों के बारे में बताते हुए महंत ने कहा कि कि चुनाव जीतने वाला चेहरा और साफ छवि ही उम्मीदवारी का पैमाना हैं. उन्होंने यह भी बताया कि राज्य की अधिकतर सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम निर्णय लिया जा चुका है और जल्द ही इन नामों की घोषणा भी कर दी जायेगी.

महंत ने राज्य की रमन सिंह सरकार पर भ्रष्टाचार को बढावा देने, छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा करने और बाहरी लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकडों के अनुसार वर्ष 2012 में छत्तीसगढ़ में 4219 महिलायें बलात्कार शोषण एवं अत्याचार की शिकार हुई.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार जनगणना के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश की 47 प्रतिशत महिलाएं पोषक आहार से दूर हैं जबकि 57 प्रतिशत में खून की कमी है.

महंत ने कहा कि रमन सिंह सरकार के कार्यकाल के दौरान जीडीपी में छत्तीसगढ का स्थान सोलहवां हैऔर भले ही मुख्यमंत्री रमन सिंह आंकडों की चाहे जितनी बाजीगरी कर लें लेकिन उनके विकास के दावों को असली चेहरा अब जनता के सामने आ गया है जिसकी वजह से इस सरकार का गिरना तय है.

Tags: , , ,