बेमेतरा कलेक्टर कांग्रेस के निशाने पर

Tuesday, April 15, 2014

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बेमेतरा के कलेक्टर पर भाजपा कार्यकर्ता की तरह कार्य करने का आरोप लगाया है.

जिले के थानखम्हरिया नगर पंचायत में वाल राइटिंग के मिटाने और लिखने के विवाद पर कलेक्टर बासव राजू एस. का साफ कहना है, “मैंने सीएमओ को ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया है.”

ज्ञात हो कि शनिवार को ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र उपाध्याय के घर की दीवार पर लिखे कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के प्रचार लेखन को नगर पंचायत के कर्मचारियों ने मिटा दिया था और उसी स्थान पर भाजपा प्रत्याशी का प्रचार लेखन किया गया था. इससे कांग्रेसी नाराज हैं.

सीएमओ टामसन रात्रे का कहना है कि दीवार पर प्रचार लेखन को कलेक्टर के निर्देश के बाद मिटाया गया है. उन्होंने कहा, “पहले से लिखे कांग्रेस के प्रचार वाक्य के ऊपर भाजपा प्रत्याशी का प्रचार लेखन किसने किया, मैं नहीं जानता. कलेक्टर के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी.” इसके बाद से कांग्रेसियों ने कलेक्टर पर अविश्वास जताते हुए हटाने की मांग शुरू कर दी है.

नगर पंचायत के वार्ड-3 में गौरव पथ एवं साजा मुख्य मार्ग पर स्थित मकानों के दीवार पर कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के पक्ष में वॉल राइटिंग की गई है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लेखन पोलिंग बूथ से सौ मीटर से दूर होने के बाद भी पंचायत कर्मियों ने मिटा दिया.

कांग्रेसियों का कहना है कि मिटाने के बाद उसी स्थान पर भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में लेखन किया गया, जिसे पंचायत कर्मियों ने नहीं मिटाया.

नगर पंचायत के नेता प्रतिपक्ष अमर सिन्हा का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पर दीवार लेखन को कैसे मिटाया जा सकता है. इसके विपरीत उसी स्थान पर भाजपा का लेखन कर दिया गया, जिससे साबित होता है कि कलेक्टर भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं. इसलिए उन्हें हटाया जाना जरूरी है.

उनका कहना है कि पोलिंग बूथ 22, 25, 26 व 27 के भारत माता शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर के सौ मीटर के दायरे में भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय के पक्ष में लेखन किया गया है.

इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एन.आर.साहू कहते हैं, “मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है और न ही इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त हुई है.”

Tags: , , ,