कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता अविश्वनीय- एंटनी

Saturday, June 28, 2014

A A

ए के एंटनी

तिरुवंतपुरम | समाचार डेस्क: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एके एंटोनी ने पार्टी के धर्मनिरपेक्षता पर सवाल करके कांग्रेस के लिये मुसीबत खड़ी कर दी है. उन्होंने केरल में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की धर्मनिरपेक्षता पर जनता का विशवास कम हुआ है.

उल्लेखनीय है कि एके एंटनी दिवंगत कांग्रेस दिग्गज सीके गोविंदन नैयर के सम्मान में केरल कांग्रेस मुख्यालय में एक सभा में यह बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि ‘‘ऐसा जान पड़ता है कि कांग्रेस की धमनिरपेक्षता में लोगों का विश्वास थोड़ा कम हुआ है. उसकी जांच की जानी है. पार्टी के लिए आगे बढ़ने के लिए जनसमूह का विश्वास फिर से हासिल करना अहम है.’’

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद एके एंटोनी जहां भी जाते हैं कांग्रेस की हार के कारण को जानने की कोशिश करते हैं तथा भविष्य में पार्टी को क्या करना चाहिये इस पर राय मांगते हैं. शनिवार को केरल में दिये गये एके एंटनी के इस से बयान को देखते हुए ऐसा लगता है कि अब कांग्रेस के बड़े नेता भी लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा पार्टी की नीतियों पर ही फोड़ रहें हैं.

एके एंटनी ने खुले तौर पर कांग्रेस द्वारा अपनाई गई धर्मनिरपेक्षता की नीतियों पर सवाल दाग दिये हैं जिससे यह बात उभर कर आई है कि जनता, कांग्रेस के धर्मनिरपेक्षता की नीति पर विश्वास नहीं करती है.

Tags: , , , ,