भाजपा को कांग्रेस ने जिताया: आडवाणी

Friday, August 15, 2014

A A

लालकृष्ण आडवाणी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आडवाणी ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों की वजह से भाजपा जीती है. शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा मोदी के दौर में किनारे कर दिये गये नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी ने अपने निवास में झंडारोहण के बाद कहा कि “यदि उन्होंने बड़ी गलतियां नहीं की होती तो पिछले 10 साल में हुए बड़े घोटालों के बारे में लोगों को जानकारी नहीं मिली होती और ऐसा चुनाव परिणाम भी नहीं आता.” उनका इशारा कांग्रेस द्वारा की गई गलतियों की ओर था.

गौरतलब रहे कि भाजपा का एक बड़े खेमे तथा देश के कई लोगों का मानना है कि नरेन्द्र मोदी की वजह से भाजपा ने लोकसभा के चुनावों में आतिषी जीत हासिल की है. वहीं, ऐन स्वतंत्रता दिवस के दिन, जिस दिन मोदी ने पहली बार लाल किले से तिरंगा झंडा फहराया है, पार्टी के वरिष्ठ नेता का यह बयान मोदी को कम करके आंकने की कोशिश कहा जा रहा है.

भाजपा नेता ने कहा, “नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किए चुनाव प्रचार ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन सबसे बड़ा योगदान हमारी विपक्षी पार्टियों का रहा. मैंने यह तब भी कहा था और अब भी कह रहा हूं.”

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार को तंज किया कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान रहा. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए घोटाले यदि उजागर नहीं हुए होते तो चुनाव परिणाम कुछ और होता.

आडवाणी ने कहा, “आम चुनाव में हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की, लेकिन मैं इससे इंकार नहीं करूंगा कि विपक्षी पार्टियों ने हमारी जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया.”

Tags: , , , , , , ,