भाजपा अमीरो की, कांग्रेस गरीबो की पार्टी: राहुल

Tuesday, September 17, 2013

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

बारां | एजेंसी: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रमुख विपक्षी दल, भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा केवल अमीरों के लिए काम करती है. आम आदमी के बारे में उसके पास कोई योजना नहीं है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि उनकी पार्टी गरीबों और युवाओं की मदद करने के लिए काम कर रही है.

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने जो भी वादे किए थे उन सभी को पूरा करके दिखाया है. राहुल ने कहा, “कांग्रेस देखना चाहती है कि एक मजदूर का बेटा भी हवाई जहाज में उड़े. कांग्रेस की मुख्य चिंता गरीब और युवा हैं. युवा इस समय देश की बड़ी ताकत हैं.”

राहुल गांधी ने हड़ौती क्षेत्र में परवान नदी बांध परियोजना और छाबड़ा में सुपर क्रिटिकल विद्युत संयंत्र की आधारशिला रखी. उन्होंने छाबड़ा में तीन विद्युत इकाइयों का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि गरीबी के पीछे सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी नहीं वरन निरंतर बीमारी है. गांधी ने कहा कि मजदूरों से पूछिए कि वे इलाज पर कितना खर्च करते हैं. कांग्रेस इस समस्या को पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है.

राहुल ने कहा कि किसी भी कल्याणकारी योजना की शुरुआत में विपक्ष ने हमेशा रोड़े अटकाए. महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के बारे में जब कांग्रेस ने तैयारी शुरू की तो विपक्ष ने कहा कि पैसा कहां से आएगा. सरकार ने लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराकर दिखा दिया.

राहुल गांधी ने अपने संक्षिप्त भाषण में कांग्रेस की केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए गए कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने मनेरगा, खाद्य सुरक्षा कानून, भूमि अधिग्रहण विधेयक की चर्चा की. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने राजस्थान सरकार द्वारा बिजली, पानी और सिंचाई के साथ-साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों की प्रशंसा की.

राहुल ने युवाओं के सपने पूरे करने का भी भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का मतलब है कि गरीब से गरीब व्यक्ति का सपना पूरा हो.

Tags: , ,