कांग्रेस अध्यक्ष अरुण तिवारी का इस्तीफा

Tuesday, March 11, 2014

A A

अरुण तिवारी

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में बगावत शुरु हो गई है. बिलासपुर ज़िले के कांग्रेस अध्यक्ष अरुण तिवारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इधर इस इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अनिल टाह को आगामी आदेश तक जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर ग्रामीण का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि करुणा शुक्ला के कांग्रेस प्रवेश के बाद से ही अरुण तिवारी नाराज थे. हालांकि करुणा शुक्ला को जब बिलासपुर से टिकट दे दी गई तो वे दो दिन पहले ही करुणा शुक्ला के साथ नज़र आये थे. लेकिन वहां भी उन्होंने अपनी नाराजगी जता दी थी.

करुणा शुक्ला के कांग्रेस प्रवेश के समय ही बिलासपुर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक अरुण तिवारी ने कहा था कि करुणा शुक्ला लोकसभा चुनाव के टिकट के लालच में कांग्रेस में आई हैं लेकिन उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

अरुण तिवारी ने कहा था कि करुणा शुक्ला टिकट की लालच में ठीक लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस में आई है. उन्होंने कहा था कि जो 32 सालों तक भाजपा में रहने के बाद विधान सभा का टिकट नही मिलने पर भाजपा छोड़ सकती हैं तो सहज ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी में वे क्यों आई हैं और कितने दिन तक बनी रहेंगी.

अपने अलग तरह के बयान के लिये चर्चा में रहने वाले अरुण तिवारी ने साफ कहा था कि अगर करुणा शुक्ला को पार्टी ने बिलासपुर से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनाया तो कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता आम जनता के बीच उनके लिये वोट मांगने नहीं जाएगा. लेकिन करुणा शुक्ला जब कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद बिलासपुर पहुंची तो उन्होंने अरुण तिवारी को अपने साथ रखा और यह संदेश देने की कोशिश की थी कि अरुण तिवारी को मना लिया गया है. लेकिन अरुण तिवारी ने अप्रत्यक्ष तौर पर अपनी नाराजगी जता दी थी.

Tags: , , , ,