शिवराज सरकार पर गरजी कांग्रेस

Monday, September 23, 2013

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सोमवार को सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरी. पार्टी के दिग्गजों ने कहा कि अब प्रदेश की शिवराज सरकार की विदाई का वक्त आ गया है. राज्य का अगला विधानसभा चुनाव विधायक या मंत्री के लिए नहीं, बल्कि राज्य के भविष्य के लिए है.

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में सोमवार को विदिशा और शाजापुर में सत्ता परिवर्तन सभाओं का आयोजन किया गया. इन सभाओं में तमाम नेताओं ने एकजुटता का संदेश देने के साथ राज्य में व्याप्त समस्याओं, भ्रष्टाचार व अपराध के लिए भाजपा की सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश ने बगैर नाम लिए आसाराम और स्वामी रामदेव पर निशाना साधा और कहा कि इन दिनों देश में ‘पाखंडी’ सक्रिय हैं. कोई टोपी पहनता है तो कोई सफेद वस्त्र धारण करता है और कोई गेरुए कपड़े पहनकर जनता को गुमराह करने में लगा है.

उन्होंने कहा, “सफेद कपड़े पहनने वाला जेल पहुंच गया है और भगवा वस्त्र धारण करने वाला इतनी शहद बेच देता है, जितनी देश में मधुमक्खियां ही नहीं हैं.”

मोहन प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मंत्री विजय शाह को मंत्री पद से सिर्फ इसलिए हटाना पड़ा था क्योंकि उन्होंने चौहान की पत्नी पर टिप्पणी की थी, मगर शाह को बाद में फिर मंत्री बनाना पड़ा है. जो मुख्यमंत्री अपनी पत्नी की रक्षा नहीं कर सका, उससे राज्य की आम महिला की रक्षा की कैसे उम्मीद की जा सकती है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने वाली राजनीति अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अब भाजपा की ‘कलाकारी’ की राजनीति नहीं चलने वाली है. देश की जनता उनके चरित्र को जान गई है. यही कारण है कि अयोध्या, वैष्णोदेवी और तिरुपति क्षेत्र में कांग्रेस को जीत मिली है.

कमलनाथ ने कहा कि राज्य के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 10 गुना राशि दी है, मगर राज्य सरकार की रुचि सिर्फ उद्घाटन करने तक सीमित होकर रह गई है. सरकार के मंत्री तो जेब में नारियल रखकर चलते हैं.

पार्टी की राज्य प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और केंद्र ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए कहा कि राज्य की सरकार को शर्मा व सूर्यवंशी चला रहे हैं. अब इस सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है और जनता अपना हिसाब बराबर करेगी.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने अनैतिक कार्य के आरोप में मंत्री पद से हटाने के बाद पार्टी से निष्कासित किए गए राघवजी के प्रति सहानुभूति जताई और कहा कि राघवजी की सीडी तो शिवराज के चेलों ने बनाई थी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने राज्य मे व्याप्त भ्रष्टाचार के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अब यह सरकार ज्यादा दिन नहीं रहने वाली है. आगामी चुनाव में जनता इन्हें सबक सिखाएगी. इस सभा को प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के अलावा अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.

Tags: , , , ,