राष्ट्र

रीता बहुगुणा BJP में शामिल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा भाजपा में शामिल हो गई हैं. पिछले कई दिनों से अटकले लगाई जा रही थी कि कांग्रेस नेत्री रीता बहुगुणा भाजपा में शामिल होने वाली है. कांग्रेस के लिये यह उत्तरप्रदेश चुनाव के पहले बड़ा झटका है. इससे पहले उत्तराखंड में रीता बहुगुणा के भाई ने भाजपा का दामन थाम लिया था. गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में रीता बहुगुणा भाजपा में शामिल हो गई.

सदस्यता हासिल करने के बाद रीता ने कहा मैंने राष्ट्रहित और प्रदेश हित में यह फैसला लिया है. मैंने बहुत ही सोच समझकर यह फैसला लिया है. जोशी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर उसकी आलोचना करते गुए कहा कि हाल के दिनों में हुई गतिविधियों ने मुझे स्तब्ध कर दिया है.

उन्होंने कहा, “जब सारे विश्व ने इसको स्वीकार कर लिया कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया है. मुझे यह कतई पसंद नहीं आया कि कांग्रेस या अन्य पार्टियां इस पर सवाल उठायें. ‘खून की दलाली’ जैसे शब्द का उपयोग किया गया. उससे मैं काफी दुखी हो गई. 24 सालों तक कांग्रेस की सेवा की लेकिन मुझे लगता है कि इसकी साख खत्म हो चुकी है, राहुल गांधी का नेतृत्व लोगों को स्वीकार्य नहीं है.”

उधर उत्तरप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने रीता बहुगुणा के भाजपा में शामिल होने पर कहा, “ये इतिहास की प्रोफेसर थीं. शायद यही वजह है कि इन्होंने अपने परिवार के इतिहास को दोहराने में नहीं चूकीं. इनके परिवार में यह चौथा-पांचवां बदलाव है. उनके जाने से यूपी कांग्रेस को कोई असर नहीं पड़ेगा. इनके भाई भी उत्तराखंड में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, वहां भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ा.”

उल्लेखनीय है कि उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी रीता, 2007 से 2012 के बीच उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्‍यक्ष रही हैं. बहुगुणा राज्‍य में कांग्रेस का जाना-पहचाना ब्राह्मण चेहरा हैं जिनका मजबूत जनाधार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!