आत्मदाह: कांग्रेसी नेता की मौत

Tuesday, October 27, 2015

A A

राजेंद्र तिवारी

बिलासपुर | संवाददाता: एसडीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह करने वाले कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी की मौत हो गई है. चिकित्सकों ने पहले ही कहा था कि तिवारी 80 फीसदी से अधिक जल गये हैं. उन्हें बिलासपुर में इलाज के बाद रायपुर के कालडा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था.

राजेंद्र तिवारी की मौत के बाद कांग्रेसी नेताओं ने एसडीएम को गिरफ्तार करने की मांग की है. इसके अलावा बुधवार को रायपुर-बिलासपुर राजमार्ग को भी बंद करने की घोषणा कांग्रेस पार्टी ने की है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इस मामले में एसडीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में बिल्हा के विधायक सियाराम कौशिक ने आरोप लगाया था कि एक कानूनी मामले में एसडीएम राजेंद्र तिवारी को प्रताड़ित कर रहे थे. विधायक का कहना है कि पीड़ित राजेंद्र तिवारी एसडीएम के समक्ष जमानत के लिये गये थे. लेकिन एसडीएम ने 50 हज़ार रुपये की कथित रिश्वत की मांग की. जिसके बाद राजेंद्र तिवारी को आत्मदाह के लिये मजबूर होना पड़ा.

हालांकि एसडीएम ने इस तरह के सारे आरोपों से इंकार किया है. उनका कहना है कि उन्हें इस तरह की किसी बात की जानकारी नहीं है. सोमवार को एसडीएम अर्कोजुन सिंह सिसोदिया को उनके पद से हटा दिया गया है. उनके स्थान पर एसपी वैद्य को चार्ज दिया गया है.

Tags: , , , , , ,