कुशासन की परिचायक है कांग्रेस: शिवराज

Monday, September 16, 2013

A A

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल | एजेंसी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को कुशासन का परिचायक बताते हुए कहा कि गरीबी हटाने का नारा देने वाली यह पार्टी गरीबों को ही हटा रही है.

जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान रविवार को जबलपुर के शाहगढ़ और पनागर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से जनता को भ्रमित कर राजनीतिक रोटियां सेंकती रही है. गरीबी हटाओ का नारा देकर इसने गरीबों को हटाने का काम किया है. कांग्रेस गरीब-गरीब करती रही, लेकिन कभी गरीबों के कल्याण के कार्य इसने नहीं किए.

उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा व्यवस्था को कांग्रेस ने बट्टा लगा दिया था. कांग्रेस के राज में दिग्विजय सिंह ने शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह चौपट कर दिया था. कांग्रेस सरकार ने शिक्षकों के सम्मान के बजाय उन्हें कर्मचारी बनाकर छोड़ दिया था. शिक्षकों को 1000-1200 की तनख्वाह देकर महज शिक्षाकर्मी बना दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश में शिक्षा की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया है, अध्यापक कैडर बनाकर समान कार्य-समान वेतन देकर शिक्षकों का सम्मान किया है.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, “मध्यप्रदेश सरकार संवेदनशील सरकार है, सरकार को हमने परिवार की तरह चलाया है. हर वर्ग की चिंता की है.” उन्होंने कहा कि गरीब जनता के जीवन में भाजपा सरकार अंधेरा नहीं रहने देगी. ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य, अल्पसंख्यक और आदिवासी वर्ग के बच्चे अच्छी शिक्षा-तालीम हासिल करें, यह प्रयास सरकार ने किए हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में अल्पसंख्यक छात्रों को जितनी स्कॉलरशिप दी जाती थी उससे कई गुना ज्यादा स्कॉलरशिप आज अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को भाजपा सरकार ने उपलब्ध करवाई है. मुख्यमंत्री ने जनहित व किसानों के हित में किए गए कार्यो का ब्योरा देते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने 55 वर्षो में जो नहीं किया, वह भाजपा ने 10 वर्षो में कर दिखाया है.

Tags: , , ,