शहीदों के बलिदान बताएगी कलश यात्रा: महंत

Monday, June 17, 2013

A A

चरण दास महंत

रायपुर: दरभा घाटी में हुए बड़े नक्सली हमले और उसके बाद हुई पार्टीगत राजनीति से मुश्किल में आई छत्तीसगढ़ राज्य कांग्रेस वापस पटरी पर आती हुई दिख रही है. सोमवार को प्रदेश कांग्रेस के नए कार्यवाहक अध्यक्ष चरणदास महंत ने सभी महामंत्रियों, उपाध्यक्ष, महासचिव और चारो र्मोर्चाओं की बैठक में यह निर्णय लिया कि स्व. नंदकुमार पटेल के द्वारा चलाया जा रहा कार्यक्रम – “घर घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस” पहले की तरह ही चलता रहेगा.

महंत ने कहा कि मानसून की वजह से कांग्रेस का परिवर्तन यात्रा का रथ थम सकता है लेकिन उसका मतलब यह नहीं है कि वह रुक जाएगा. प्रदेश कांग्रेस एक बार फिर परिवर्तन रथ लेकर पटेल के कार्यक्रम के अनुसार ही लोगों के बीच जाएगी जिसकी रूपरेखा जल्द ही जिलाधीशों से मिलकर बनाई जाएगी. उनके अनुसार 25 को दिल्ली के बड़े नेता छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं जो परिवर्तन यात्रा की नई तिथि की घोषणा करेंगे.

इसके साथ ही कांग्रेस ने नक्सली हमले में मारे गए नेताओं के गृहग्राम से कलश यात्रा भी निकालने की घोषणा की है. चरणदास महंत के अनुसार कांग्रेस अपने शहिदों की शहादत का बखान करने के लिए इस कलश यात्रा को निकालने जा रही है जिसकी तिथियां भी जल्द ही तय कर ली जाएंगी.

कांग्रेस की परिवर्तन और कलश यात्रा की तैयारियों को देख कर तो यही माना जा सकता है कि कांग्रेस एक बार फिर अपने कार्यक्रमों में तेजी लाकर भाजपा सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करना चाहती है. ऐसे में कांग्रेस इसी उम्मीद में होगी कि शहीदों की शहादत का बखान करने चलाई जा रही इस कलश यात्रा से प्रदेश में सहानुभुति की लहर चलेगी जो अंततः उसके लिए वोटों में तब्दील होगी.

Tags: , , , , , , ,