कांग्रेस धोखेबाज पार्टी-मुलायम

Wednesday, March 27, 2013

A A

मुलायम सिंह यादव

लखनऊ | संवाददाता: समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर कांग्रेस के खिलाफ दांव-पेंच शुरु कर दिया है. पहले भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ करने के बाद होली के दिन उन्होंने कांग्रेस पर सीधे-सीधे निशाना साधते हुये कहा कि कांग्रेस धोखेबाज पार्टी है.

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव पिछले 9 सालों से कांग्रेस पार्टी को केंद्र में समर्थन दे रहे हैं. कई अवसरों पर जब दूसरे दलों ने केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार का साथ छोड़ा तो मुलायम कांग्रेस की सरकार के साथ और चिपक गये. यहां तक कि उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने के बाद भी मुलायम केंद्र में यूपीए की सरकार के तारणहार बने रहे. ऐसे में कांग्रेस के प्रति उनकी तल्खी को लेकर माना जा रहा है कि यह भाषाई हमला मूलतः लोकसभा चुनाव की तैयारी है, जहां वह खुद को कांग्रेस से अलग नजर आना चाहते हैं.

सैफई में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा से लोगों का भरोसा उठ गया है. आम जनता तीसरे मोर्चे की ओर बहुत उम्मीद से देख रही है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगली बार दिल्ली में कांग्रेस या भाजपा की सरकार नहीं बनेगी. अघली बार हम दिल्ली में तीसरे मोर्चे की सरकार बनाएंगे. हमारी इच्छा है कि क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस और भाजपा का दामन छोड़कर तीसरे मोर्चे के बैनर तले एकजुट हों.

Tags: , ,