कांग्रेस ने विकास किया: राहुल गांधी

Monday, March 10, 2014

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

जयपुर | एजेंसी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी गरीबों के लिए काम करती है और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर उनके विकास के लिए काम करेगी.

राजस्थान के टोंक जिले के देवली में में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 15 करोड़ लोगों को पिछले 10 सालों में गरीबी रेखा से बाहर किया है.

उन्होंने कहा कि वह उन 70 करोड़ लोगों के कल्याण के लिए काम करेंगे जिनका नाम पहले गरीबी रेखा में दर्ज था और अब वे गरीबी में नहीं रहते हैं.

राहुल ने कहा, “वह मध्य वर्ग से नीचे हैं, लेकिन गरीबी रेखा से ऊपर हैं. अगर सत्ता मिलती है तो कांग्रेस का लक्ष्य इस वर्ग के लोगों के विकास के लिए काम करना और उन्हें उचित अवसर उपलब्ध कराना होगा, ताकि उनका विकास हो सके.”

रैली में उम्मीद से ज्यादा भीड़ उमड़ आई थी और लोगों ने राहुल की झलक पाने के लिए प्रशासन द्वारा बनाए घेरे को भी तोड़ दिया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि इसे राजस्थान, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार नहीं दिखता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भाजपा को भ्रष्टाचार नहीं करने देगी, जैसा भ्रष्टाचार इसने 2003 से 2008 के कार्यकाल में किया था.

राहुल ने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा को भ्रष्टाचार से दूर रखा जाए. कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंग और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.” उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी चुनाव में नए व युवा चेहरों को मौका देगी.

राहुल ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा युवा चेहरे देश का प्रतिनिधित्व करें.”

इस रैली में 70,000 से अधिक लोग उमड़े, जिसे केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया.

Tags: , , ,