व्यापमं फर्जीवाड़ा: कांग्रेस का प्रदर्शन

Wednesday, July 9, 2014

A A

व्यापमं फर्जीवाड़ा

इंदौर | एजेंसी: मध्य प्रदेश में लोक सेवा आयोग परीक्षा में हुए घोटाले के विरोध में इंदौर में पीएससी दफ्तर के सामने कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता पर पानी की बौछारें छोड़कर हल्का बल प्रयोग किया और उन्हें गिरफ्तार किया.

गौरतलब है कि राज्य में पीएससी और व्यावसायिक परीक्षा मंडल की परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े के खिलाफ कांग्रेस पूरे प्रदेश में आन्दोलन कर रही है. इसी क्रम में बुधवार को इन्दौर के पीएससी दफ्तर को घेरने की घोषणा युवक कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ ने की थी.

पीएससी दफ्तर का घेराव करने कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में जमा हुए. पीएससी दफ्तर के बाहर पहले से ही पुलिस बल तैनात था. प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों को रोकने जमा पुलिस बल पर किसी ने पत्थर चला दिए, इस पर पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज कर दिया वही भीड़ को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछारें छोड़ी गई.

पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सहित कई कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जिला जेल भेज दिया, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि व्यापमं और पीएससी परीक्षा घोटालों में इस प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री और कई बड़े अधिकारी शामिल हैं, इसलिए प्रदेश की भाजपा सरकार इस मामले की सीबीआई जांच नहीं करा रही है. इन घोटालों से प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों का भविष्य अंधकार मय हो गया है. कांग्रेस पिछले चार माह से लगातार आंदोलन और प्रदर्शन कर रही है.

उन्होंने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने पद से इस्तीफा नहीं दे देते कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं है, आगे भी यह प्रदर्शन जारी रहेगा.

Tags: , , , , , , ,