627 खातेदारों के नाम सावर्जनिक करें

Wednesday, October 29, 2014

A A

मनीष तिवारी

नई दिल्ली | संवाददाता: कांग्रेस ने सभी 627 खातेदारों के नाम सार्वजनिक करने की मांग की है. सर्वोच्य न्यायालय में केन्द्र सरकार द्वारा विदेशी बैंकों के 627 खातेदारों के नाम सौंपने के बाद कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने मांग की है कि इन सभी नामों को देश के सामने सार्वजनिक किया जाये. इसी के साथ मनीष तिवारी ने कहा है कि सरकार अपने 100 दिनों में विदेशों से काला धन लाने के वादे को पूरा करें. कांग्रेस के मनीष तिवारी ने कहा, “इस सरकार को सभी लोगों के नाम सार्वजनिक करने चाहिए. उन्हें 100 दिन के भीतर काला धन लाने का जनता से किया वादा पूरा करना चाहिए और इसे भारत की जनता में बाँटना चाहिए.”

वहीं, भाजपा ने कहा है कि उसकी मंशा किसी को बचाने की नहीं है तथा सरकार इस बारे में कार्यवाही कर रही है. वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने इसके लिये सरकार को नहीं, सर्वोत्य न्यायालय को धन्यवाद का पात्र कहा है. उन्होंने कहा “यह बदलाव बहुत अच्छा है, लेकिन इसके लिए सरकार की नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट की सराहना होनी चाहिए.”

गौरतलब है कि सर्वोच्य न्यायालय के आदेश पर बुधवार को केन्द्र सरकार ने विदेशीं बैंकों के खाताधारकों के नाम सीलबंद लिफाफे में अदालत को सौंपें हैं. इससे पहले केन्द्र सरकार ने सोमवार को तीन नाम अदालत को सौंपें थे.

उल्लेखनीय है कि पहले केन्द्र सरकार, विदेशों के साथ दोहरा कराधान पर समझौते के आधार पर नाम सार्वजनिक न करने की बात कर रही थी.

Tags: , , , , , , , , ,