छत्तीसगढ़ के युवा ठगे गये- कांग्रेस

Monday, August 1, 2016

A A

छत्तीसगढ़ कांग्रेस

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस का कहना है राज्य के युवाओं को ठगा गया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल तथा कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने रायपुर में एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रमन सिंह सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने विदेशी निवेश के झूठे दावों के द्वारा युवाओं को रोजगार के अवसर बढ़ाने के झूठे सपने दिखाये.

अपने तीनों कार्यकाल में भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं के कल्याण के लिये, युवाओं को रोजगार देने के लिये न कोई कार्य योजना बनाई और न ही कोई नीति बनाई.

छत्तीसगढ़ में उद्योग खुलने के बावजूद युवाओं को रोजगार न मिलने का आरोप लगाते हुये कहा कि उद्योगों को जमीन देने किसानों की जमीनें अधिग्रहित करने के लिये तो सरकार ने नियम कायदे बना दिया लेकिन इन उद्योगों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने के लिये कानून बनाने की फुर्सत रमन सरकार को 13 वर्षों में आज तक नहीं मिल पायी है.

भाजपा अपने कार्यकाल में राज्य के लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं को नियमित आयोजित नहीं करवा पायी. राज्य सरकार की लापरवाही के कारण प्रदेश के हजारों नौजवान जो पीएससी के माध्यम से बेहतर भविष्य की सपना संजोये थे, उनके सपने टूट गये.
छत्तीसगढ़ का व्यवसायिक परीक्षा मंडल पूरे देश का अकेला परीक्षा मंडल जिसे एक वर्ष में पीएमटी की तीन बार परीक्षा आयोजित करना पड़ा.

भाजपा सरकार की उदासीनता के कारण आज छत्तीसगढ़ के लोगों को अपने प्रदेश के उद्योगों में सिर्फ मजदूर की नौकरियां का एक हिस्सा ही मुश्किल से मिल पाता है. प्रबंधन और अधिकारी वर्ग में छत्तीसगढ़ के स्थानीय युवाओं की भर्ती नहीं हो पा रही है.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ भाजपा के चंपारण प्रशिक्षण शिविर में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने संबोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं को युवाओं पर विशेष ध्यान देने का आव्हान् किया था. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को युवाओं से जुड़ने के लिये सोशल मीडिया के महत्व के बारें में बताया था. जाहिर है कि भाजपा के मिशन 2018 के लिये युवाओं के वोटों की खासी अहमियत रहने जा रही है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के इस बयान को मुख्यमंत्री रमन सिंह के संबोधन का जवाब माना जा रहा है.

Tags: , , , , , ,