cong-aap ने मांगा जेटली का इस्तीफा

Wednesday, December 16, 2015

A A

अरुण जेटली-वित्त मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस तथा ‘आप’ ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से कथित भ्रष्ट्राचार के मुद्दे पर इस्तीफा मांगा है. आप नेता संजय सिंह ने मीडिया से कहा कि जब तक जेटली मंत्रिमंडल में रहेंगे, तब तक दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ पर लगे भष्ट्राचार के आरोपों की जांच नहीं हो सकती. संजय ने यहां मीडिया से कहा, “उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए.” वहीं, कांग्रेस ने भी बुधवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए संयुक्त संसदीय समिति से इसकी जांच करवाए जाने की मांग की. साथ ही कांग्रेस ने कहा कि जांच पूरा होने तक केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि जेटली की अध्यक्षता में डीडीसीए में ‘बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं’ हुई हैं.

माकन ने यहां पत्रकारों से कहा, “कांग्रेस डीडीसीए के अध्यक्ष के तौर पर जेटली के कार्यकाल की और डीडीसीए में हुई वित्तीय गड़बड़ियों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच करवाई जाए.”

उन्होंने कहा कि ‘जेटली के मंत्री पद पर रहते हुए निष्पक्ष जांच की कोई उम्मीद नहीं है’ और जांच के पूरा होने तक जेटली के इस्तीफे की मांग भी की.

माकन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान की भी आलोचना की जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने डीडीसीए में हुई अनियमितताओं की जांच के लिए आयोग गठित करने का आदेश दिया था.

माकन ने कहा कि दिल्ली में किसी तरह की जांच का आदेश देने का अधिकार उप-राज्यपाल के पास है.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को इसकी बजाय अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो से इस मामले की जांच करवानी चाहिए थी.

माकन ने कहा, “डीडीसीए में हुई वित्तीय अनियमितता जैसे गंभीर मसले पर केजरीवाल की मंशा वास्तव में कार्रवाई करने की थी ही नहीं.”

Tags: , , , , ,