कोलंबियाई पॉलिना वेगा बनी Miss Universe

Monday, January 26, 2015

A A

पॉलिना वेगा-कोलंबियाई सुंदरी

मियामी | मनोरंजन डेस्क: कोलंबियाई सुंदरी पॉलिना वेगा को मिस यूनिवर्स का ताज पिछले वर्ष की विजेता वेनेजुएला की ग्रेब्रिएला इस्लर ने पहनाया. अमरीकी सुंदरी निया सैंशेज प्रतिस्पर्धा की पहली उपविजेता और यूक्रेन की सुंदरी डियाना हरकुशा दूसरी उपविजेता रहीं. कोलंबिया की सुंदरी पॉलिना वेगा ने मिस यूनिवर्स 2014 का खिताब जीता, जबकि भारत की नोयोनिता लोध शीर्ष 10 में भी जगह नहीं बना पाईं. फ्लोरिडा के मियामी में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा में पॉलिना ने 87 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए रविवार रात ताज अपने नाम कर लिया.

मिस यूनिवर्स 2013, वेनेजुएला की ग्रेब्रिएला इस्लर ने मियामी के एफआईयू एरेना में पॉलिना को ताज पहनाया.

प्रतिस्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं बेंगलुरू की 21 वर्षीया नोयोनिता शीर्ष 15 तक पहुंचने में कामयाब रहीं, लेकिन वह अंतिम 10 में जगह नहीं बना पाईं. भारत के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब आखिरी बार लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में जीता था.

इस वर्ष प्रतिस्पर्धा के निर्णायकों में अभिनेता विलियम लेवी, ग्रैमी विजेता संगीतकार-निर्माता एमिलियो एस्टीफन, फुटबॉल खिलाड़ी डिसीन जैक्सन, बेसबॉल खिलाड़ी गियानकार्लोस क्रूज-माइकल स्टेंटन और मुक्के बाज मैनी पैक्वि को शामिल रहे.

इसके अलावा कोलंबियाई फैशन-पत्रकार नीना ग्रेसिया, फिल्म ‘द हिल्स’ की अभिनेत्री क्रिस्टीन कालावरी, फैशन गुरु लुईस रो और ‘रियल हाउसवाइफ ऑफ बेवर्ली हिल्स’ की अभिनेत्री लीजा वेंडरपंप भी प्रतिस्पर्धा के निर्णायकों में शामिल रहीं.

इस वर्ष मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा की खास बात यह रही कि इस बार मिस यूनिवर्स का ताज नया था, जो डायमंड्स इंटरनेशनल कार्पोरेशन ने तैयार किया था.

Tags: , , ,