टाइगर रिजर्व में डीएम की पार्टी

Tuesday, December 1, 2015

A A

बाघ

लखनऊ | संवाददाता: लखीमपुर की डीएम टाइगर रिजर्व में देर रात गोश्त पार्टी करती हैं. यह शिकायत भारतीय वन सेवा के अधिकारी वन विभाग के उप निदेशक पीपी सिंह ने राज्य सरकार से की है.

सिंह ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की डीएम किंजल सिंह पर आरोप लगाया है कि किंजल सिंह दुधवा टाइगर रिजर्व में देर रात 70 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार गाड़ी से घूमती हैं, तेज आवाज़ में म्‍यूजिक बजाती हैं और वहां पार्टी करती हैं, जिसमें शराब और गोश्‍त इस्‍तेमाल होता है. पार्टी के बाद शराब की बोतलें भी जंगल में फेंक कर चली जाती हैं. यह सब करने पर उन्होंने रोकने की कोशिश की तो वे उन्हें डांटती हैं.

देश के सबसे बड़े टाइगर रिजर्व दुधवा में डीएम की इस हरकत को लेकर वन अधिकारियों में रोष है. पीपी सिंह का आरोप है कि डीएम शराब की बोतलें जंगल में फेंक जाती हैं. उनकी इस तरह की हरकतों से वन जीवों को खतरा हो गया है.

पीपी सिंह ने लखीमपुर की डीएम पर आरोप लगाया है कि वो रात को बैरियर को तोड़ कर जंगल के उन इलाकों में जाती रही हैं, जहां एक बाघिन अपने चार बच्चों के साथ रह रही थी. वे लगातार वहां रात में बिना अनुमति, अवैध तरीके से जा कर फोटोग्राफी, विडियोग्राफी करती रही हैं. उनकी इस हरकत के बाद से बाघिन आबादी वाले इलाके में चली आई है, जिसके बाद बाघिन और इलाके के लोगों; दोनों का जीवन खतरे में है.

Tags: , , , , , , ,