सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलेंगे

Saturday, January 4, 2014

A A

मध्य प्रदेश

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश शीतलहर की गिरफ्त में है. जिससे गरीब तबके से लेकर फुटपाथ पर रहने वालों का जीवन मुश्किल हो चला है. राज्य सरकार ने प्रशासन को सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

राज्य सरकार ने शीत लहर और इसके कारण नागरिकों के सामान्य जीवन को हो रही दिक्कतों को देखते हुए जरूरत के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों, खासकर सड़क और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों के लिए अलाव की व्यवस्था करने को कहा है. इसके अलावा लोगों को कंबल मुहैया करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

राजधानी भोपाल का बीते 24 घंटों का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.1, इंदौर का अधिकतम तापमान 25.1 तथा न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, ग्वालियर का अधिकतम तापमान 19.7 तथा न्यूनतम पांच डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 17.9 तथा न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

प्रभारी मुख्य सचिव पी.के. दाश ने सभी कमिश्नरों, कलेक्टरों को शुक्रवार से ही यह व्यवस्था करने को कहा है. प्रारंभ की गई व्यवस्था का पालन प्रतिवेदन भी मंगाया गया है.

दाश ने कलेक्टरों को भेजे निर्देशों में स्थानीय परिस्थति के अनुसार स्कूल और कलेजों के समय में परिवर्तन के निर्देश जारी करने को कहा है.

Tags: , , ,