मोदीमय हुआ शेयर बाजार: सीएलएसए

Saturday, November 9, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

मुंबई | समाचार डेस्क: सीएलएसए के अनुसार भारतीय शेयर बाजार पूरी तरह मोदीमय हो गया है. इस जानी-मानी विदेशी ब्रोकर फर्म ने अपने रिपोर्ट ग्रीड एंड फीयर में कहा है कि भारतीय शेयर बाजार मोदी के प्रधानमंत्री बनने के उम्मीद में कुलांचे भर रहा है. सीएलएसए ने भारत के शेयर बाजार में बढ़ोतरी का दूसरा कारण अमरीकी फेडरल बैंक द्वारा बान्ड खरीदी को जारी रखने की उम्मीद को बताया है.

सीएलएसए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि शेयर बाजार इस बात की उम्मीद कर रहा है कि अगले मई में होंने वाले चुनाव में मोदी ही प्रधानमंत्री बन सकते हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार नरेन्द्र मोदी की सभाओं में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना में कई गुना ज्यादा लोग आ रहें हैं.

गौर तलब है कि इससे पहले विदेशी निवेशक बैंक गोल्डमैन सैस ने भी नरेन्द्र मोदी के पक्ष में कसीदे पढ़ने शुरु किये थे. जिसका कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया था. वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने इसे भारत के राजनीति में हस्तक्षेप करार दिया है.

ज्ञात्वय रहे कि सीएलएसए का मुख्यालय पांगकांग में है तथा इसका गठन 1986 में हुआ था. यह मुख्यतः बाजार तथा अरेथव्यवस्था पर शोध का कार्य करती है.

Tags: , , ,