छेड़छाड़ के आरोपी डॉक्टर को राहत

Tuesday, October 22, 2013

A A

सिम्स बिलासपुर

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में बेहोश मरीजों से छेड़छाड़ के आरोपी डॉक्टर को जाँच कमेटी से क्लीन चिट मिल गई है.

सिम्स के मेडिसीन विभाग के एचओडी डॉ. पंकज टेम्भुर्णीकर की अध्यक्षता वाली जाँच कमेटी ने सोमवार को अस्पताल के डीन प्रो. एसके मोहंती को इस बाबत बंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कमेटी ने डॉक्टर पर लगे आरोपों को झूठा पाया है.

जाँच कमेटी द्वारा डॉक्टर को क्लीनचिट पाए जाने पर अब अस्पताल प्रशासन ने मामले को उजागर करने वाली दो नर्सों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है. माना जा रहा है कि डल्द ही अस्पतान प्रशासन इन दो नर्सों की वेतनवृद्धि रोकने और निश्चेतना विभाग के एचओडी को नोटिस भी जारी करने की कार्रवाई कर सकता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सिम्स के नर्सिंग सिस्टर्स ने एक वरिष्ठ डॉक्टर की शिकायत अस्पताल के डीन से की थी. सिस्टर्स का कहना था कि ऑपरेशन थियेटर में यह सीनियर डॉक्टर महिला मरीजों की नीम बेहोशी का फायदा उठाकर उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं.

इन गंभीर आरोपों के बाद अस्पताल ने मामले की जाँच करने के लिए एक जाँच कमेटी बना दी थी जिसके एक हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

Tags: , ,