राजनाथ के आवास पर ईसाइयों का प्रदर्शन

Thursday, February 5, 2015

A A

ऑवर लेडी ऑफ ग्रेस चर्च

नई दिल्ली | एजेंसी: दिल्ली में गुरुवार को ईसाइयों ने गिरजाघरों में हो रहे हमलों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर गृहमंत्री राजनाथ के आवास पर प्रदर्शन किया. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस प्रदर्शन का समर्थन करते हुए कहा था, “दिल्ली में गुरुवार पांच फरवरी को सुबह 9.30 बजे जीपीओ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास तक इसाई समुदाय द्वारा निकाली जाने वाली शांतिपूर्ण रैली को मेरा पूरा स मर्थन है.” दिल्ली में गिरिजाघरों पर लगातार हो रहे हमलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास का रुख कर रहे करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है. ईसाई समुदाय से ताल्लुक रखने वाले प्रदर्शनकारी मध्य दिल्ली में स्थित सैक्रेड हार्ट कैथ्रेडल चर्च में एकत्र हुए.

प्रदर्शनकारियों ने ‘हमें न्याय चाहिए’ के नारे लगाए. उनके हाथों में ‘हम पर हमला रोको’ व ‘हम सब शांति चाहते हैं’ जैसे नारे लिखे बैनर थे.

उन्होंने दिल्ली में गिरिजाघरों पर हुए सभी हमलों की जांच विशेष जांच टीम से कराने की मांग भी की.

दो फरवरी को दक्षिणी दिल्ली में स्थित एक गिरिजाघर में सेंध लगाकर कुछ पवित्र चीजें व डीवीडी प्लेयर चुरा लिए गए थे.

इससे पहले एक दिसंबर को पूर्वी दिल्ली के एक चर्च पर कथित आगजनी सहित हमले के चार अन्य मामले भी सामने आए थे.

वसंत विहार के स्थानीय निवासी डेविड जॉनी ने कहा, “हम न्याय मांगते हैं, क्योंकि अधिकारियों ने हमारी सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया है.”

पुलिस ने कहा कि राजनाथ सिंह के आवास की ओर जाने वाला मार्ग बंद कर दिया गया है. हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया है.

Tags: , ,