हेलीकाप्टर हादसे में सभी 20 लोगों की मौत

Thursday, June 27, 2013

A A

MI 17 Chopper

नई दिल्ली | संवाददाता: उत्तरांखड के गौरीकुंड में एमआई-17 हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में मारे गए सभी 20 लोगों के शव बरामद हो गये हैं. इस बीच वायुसेना प्रमुख एनएके ब्राउन ने कहा कि सौभाग्य से, हमने कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर और फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर बरामद कर लिया है और, मुझे लगता है कि हम कुछ ही दिनों में इस दुर्घटना के सही कारणों का पता लगा लेंगे.

गौरतलब है कि बदरीनाथ में अंतिम संस्कार की सामग्री दे कर लौट रहा वायुसेना का हेलिकॉप्टर गौरीकुंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में वायुसेना के पांच, एनडीआरएफ के नौ और आइटीबीपी के छह जांबाज सवार थे. वायु सेना के सूत्रों के अनुसार इस एमआई 17 हेलीकॉप्टर के पायलट विंग कमांडर डैरिल कैस्टेलिनो, सह पायलट फ्लाइट लेफ्टीनेंट के प्रवीण, फ्लाइट लेफ्टीनेंट तपन कपूर, जूनियर वारंट आफिसर ए के सिंह और सार्जेंट सुधाकर यादव की मौत हो गई.

उत्तराखंड सरकार ने सैनिकों की मदद पर गहरा दुख जताते हुए एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. साथ ही मारे गए सैनिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा और हर परिवार को 10 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है. इधर वायुसेना के कुछ अफसरों का कहना है कि यह दुर्घटना हेलिकॉप्टर के घने बादलों के बीच फंसने और धुंधलके की वजह से हुआ होगा.

Tags: , ,