बिहार में विकासवाद को चुनिये: मोदी

Friday, October 2, 2015

A A

नरेन्द्र मोदी-प्रधानमंत्री

बांका | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने यहां शुक्रवार को कहा कि बिहार में विकासवाद को चुनिये. प्रधानमंत्री ने नक्सलियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हुए कहा कि ‘बुलेट’ की कोख से विनाश ही पैदा होता है, जबकि ‘बैलेट’ की कोख से विकास पैदा होता है. बांका में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “बिहार ने अब तक सामंतवाद देख लिया, पूंजीवाद, अहंकारवाद देख लिया है, अलगाववाद और वंशवाद भी झेल चुका है. सभी प्रकार के प्रयोग कर लिए गए हैं. अब समय आ गया है जब आप विकासवाद को चुनिए.”

सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कोसी त्रासदी के समय गुजरात की मदद को लौटाए जाने का जिक्र करते हुए कहा, “अभी बिहार में जो सरकार है, उनका घमंड इतना ज्यादा है कि मैं कुछ भेज दूं तो वापस कर दें.”

प्रधानमंत्री ने नीतीश को भरोसे लायक नहीं बताते हुए मंच पर बैठे हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से सवाल पूछते हुए कहा, “मैं बिहार की सरकार पर भरोसा नहीं करता, जीतन राम जी क्या आप भरोसा करते हैं?”

उन्होंने कहा कि बिहार में काफी संभावनाएं हैं, लेकिन अब तक की सरकारों ने गरीबी के नाम पर केवल पैंतरे किए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की सारी योजनाएं गरीबों के लिए है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में अब जरूरत ऐसी सरकार की है जो बेरोजगारों को रोजगार दे सके, किसानों के कल्याण के लिए विकासशील नीतियां बनाई जाएं.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में विकास के मुद्दे को लेकर आपके बीच आई है. याचक बनते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत को आगे बढ़ाने के लिए बिहार को आगे बढ़ाना होगा. आज मैं बिहार की जनता के पास कुछ मांगने आया हूं. आप एकबार विकासवाद को वोट दीजिए.”

बिहार को मिले विशेष पैकेज का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की शक्ल और सूरत बदलने के लिए केंद्र सरकार ने तिजोरी खोल दी है. बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है. यह कोई एहसान नहीं है, बल्कि इस पर आपका हक है, जो अब तक की सरकारों ने आपको नहीं दिया था.

उन्होंने कहा कि यहां रेला उमड़ पड़ा है, जिसको देखकर स्पष्ट तौर पर समझा जा सकता है कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत पक्की है. इस बार बिहार दो दिवाली मनाएगा. एक राजग की जीत की और दूसरी त्योहार की.

इस मौके पर राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा समेत कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता उपस्थित थे.

Tags: , , , , ,