काला हिरण, सलमान और सुप्रीम कोर्ट

Wednesday, January 14, 2015

A A

सलमान खान-अभिनेता

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: साल 1998 में जोधपुर के जंगलों में सलमान खान के द्वारा मारे गये चिंकारा का भूत आज अपना जलवा दिखा सकता है. बुधवार को सलमान खान के द्वारा काले हिरण का शिकार करने पर सुनाई गई सजा पर से रोक हट सकती है यदि ऐसा होता है तो बालीवुड के ‘दबंग’ को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल, सलमान खान ने अपने साथियों के साथ मिलकर साल 1998 में जोधपुर में फिल्म की शूटिंग के समय रात को काले हिरण चिंकारा का शिकार किया था. जिस पर साल 2006 में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी. उस समय सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट ने निचली अदालत के इस फैसले पर स्टे दे दिया था क्योंकि सलमान खान को लंदन जाना था तथा इंग्लैंड के वीजा कानून के अनुसार ऐसे किसी शख्स को वीजा नहीं मिल सकता जिसे चार साल से ज्यादा की सजा सुनाई गई हो. 12 नवंबर, 2013 को राजस्थान हाई कोर्ट ने सलमान की सजा पर रोक लगाते हुए उनके विदेश जाने का रास्ता साफ कर दिया था.

राजस्थान सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी जिस पर बुधवार को फैसला आ सकता है जाहिर है कि मरे हुए काले हिरण ने सलमान की दबंगई पर सवालिया निशान लगा दिये हैं.

Tags: , , , ,