अजय चंद्राकर को बर्खास्त करें: माकपा

Thursday, December 17, 2015

A A

माकपा

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अदालती कार्यवाही के मद्देनज़र पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है.

बुधवार को जारी एक बयान में माकपा राज्य सचिव संजय पराते ने कहा कि महिला उत्पीडन के मामले में अदालत ने प्रथम दृष्टया सबूतों को स्वीकार किया है तथा आरोपों की सीधे जांच करने की बात कही है, ताकि अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर वे जांच को प्रभावित न कर सकें. अदालत की ऐसी टिप्पणी व कार्यवाही के बाद चंद्राकर को अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह जाता. अब यदि वे इस्तीफ़ा नहीं देते, तो सरकार को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि यहां उस महिला के ही उत्पीड़न का मामला है, जिसे विशाखा प्रकरण के तहत महिला उत्पीड़न के खिलाफ काम करने का ही दायित्व सौंपा गया था. अपने दायित्व के निर्वहन के क्रम में ही उसे भी प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा है. जब ऐसी महिलायें ही सुरक्षित नहीं है, तो भाजपा राज में आम महिलाओं की सुरक्षा का अंदाजा लगाया जा सकता है. माकपा नेता ने कहा कि प्रदेश में महिला उत्पीड़न के औसतन 6000 मामले हर साल दर्ज हो रहे है, लेकिन अपने राजनैतिक प्रभाव व पहुंच के चलते अपराधी बच निकलते हैं.

माकपा ने मांग की है कि उन अधिकारियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किये जाने चाहिए, जिन्होंने मंत्री के दबाव में सुश्री कौर का कैरियर खराब करने में उनका साथ दिया है.

Tags: , , ,