छत्तीसगढ़: चाकू मारकर युवक की हत्या

Wednesday, January 28, 2015

A A

मृतक

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा में आपसी विवाद को लेकर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. युवक के पड़ोसी ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. वारदात के बाद से आरोपी फरार हो गया था. जिसे पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर धरदबोचा हत्या की वारदात के बाद आरामशीन क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. मामले में रामपुर चौकी पुलिस ने हत्या का मामला पंजीबद्ध कर लिया है.

जानकारी के अनुसार रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत आरामशीन मोहल्ला में संतोष दास महंत पिता प्रेम दास महंत 21 वर्ष निवास करता था. बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे आरा मशीन चौक के पास उसके पड़ोसी रतनदास महंत पिता रहसदास महंत 25 वर्ष ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी.

चाकू मारे जाने के बाद संतोष दास को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन यहां उसकी जान बचाई नहीं जा सकी. रामपुर चौकी पुलिस ने बताया कि मृतक संतोष दास घर का इकलौता पुत्र था. इसके अलावा उसकी सात बहनें है.

आज सुबह नाश्ता करने के बाद वह आरा मशीन चौक के पास आया हुआ था. जहां उसका पड़ोसी रतनदास महंत पहले से मौजूद था. दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. विवाद बढऩे पर रतन दास ने संतोष पर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गया. खून से लथपथ हालत में स्थानीय लोगों ने संतोष दास को देखा. संजीवनी 108 की मदद से उसे अस्पताल लाया गया . पुलिस ने बताया कि आरोपी ने संतोष पर एक ही वार किया. लेकिन चाकू को उसने वार करने के बाद बूरी तरह दो तीन बार घुमा दिया. जिससे मृतक की अंतडिय़ा तक बाहर आ गई थी.

मामले में पुलिस ने आरोपी रतन दास के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला पंजीबद्ध कर लिया है. पुलिस ने हत्या के बाद फरार आरोपी की पतासाजी शुरू की. जिसे पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं संतोष दास की मौत से उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिवार के इकलौते पुत्र की मौत से परिजन व्यथित है. वहीं मोहल्लेवासी भी शोक संतप्त है.

लोगों को लगा गले मिल रहे है

घटना स्थल से कुछ दूरी पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्हें लग रहा था कि संतोष और रतनदास गले मिल रहे है. लेकिन जब रतनदास भागा तो उन्हें पता चला कि संतोष को चाकू मारा गया है. लोगों के बात से लग रहा है कि चाकू मारने के बाद आरोपी रतन दास ने उसे जकड़ लिया होगा और चाकू को घुसा कर उसे घुमा रहा होगा. वहीं लोगों ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है कि किस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. फिलहाल पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

Tags: , ,