छत्तीसगढ़ जीता ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट

Sunday, April 20, 2014

A A

बास्केट बाल

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ महिला बास्केटबॉल टीम ने महाराष्ट्र को हराकर ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया.

शनिवार को महाराष्ट्र में आयोजित फाइनल मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम ने महाराष्ट्र को 74.66 अंकों से हराकर खिताब अपने नाम किया. छग टीम को विजेता ट्रॉफी के साथ 30 हजार रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया. टूर्नामेंट का आयोजन वासी मुंबई के फ्रांसिस एग्नेल स्कूल में किया गया था.

छग टीम के कोच राजेश पटेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम पहली बार ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट में शामिल हुई है. टीम ने अपने पहले ही दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया.

छत्तीसगढ़ की तरफ से फाइनल मुकाबले में पूनम चतुर्वेदी ने 45 अंक अर्जित किए, और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. फाइनल मैच में पूनम के अलावा शरनजीत कौर ने 11, कप्तान संगीता कौर ने छह, निशा नेताम ने नौ और संगीता दास ने तीन अंक बनाए. छत्तीसगढ़ की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले क्वार्टर में 18.12, दूसरे क्वार्टर में 42.31, तीसरे क्वार्टर में 57.57 और चौथे क्वार्टर में 74.66 अंक बनाए.

छत्तीसगढ़ टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में केरल को 85.56 अंक से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. टूर्नामेंट में देशभर की छह प्रतिष्ठित टीमों ने हिस्सा लिया था.

छत्तीसगढ़ की विजेता महिला बास्केटबॉल टीम : संगीता कौर (कप्तान), पूनम चतुर्वेदी, शरनजीत कौर, निशा नेताम, संगीता दास, फिलू मारिया, पी. दिव्या, रिया वर्मा, वंदना, संजना मंडावी, के. राजलक्ष्मी और पी. करुणा.

Tags: , , ,