रोजगार बढ़ाएंगे विष्णुदेव साय

Wednesday, May 28, 2014

A A

विष्णुदेव साय

नई दिल्ली| संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सांसद और मोदी सरकार के मंत्री विषणुदेव साय ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता रोजगार सृजन है. वे चाहते हैं कि उनके अधिकारी कम से कम 100 दिन के काम के सृजन के लिये कार्ययोजना बना लें.

विष्णुदेव साय ने श्रम एवं रोजगार विभाग का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का हित सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है वो बेहद महत्वपूर्ण है. विष्णुदेव साय ने कहा कि हम जल्द ही ऐसी कार्ययोजनाओं पर काम करके दिखाएंगे, जिससे बेरोजगारी पर तो लगाम लगेगी ही, असंगठित क्षेत्रों के मजदूरों का भी भला हो सके. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ समेत अन्य नक्सल प्रभावित राज्यों में अधिकाधिक रोजगार सृजन की कोशिश करेंगे.

साय ने अभी खनन एवं इस्पात विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है. लेकिन उन्होंने खनन, इस्पात,श्रम एवं रोजगार मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें उन्हें सौ दिन की कार्ययोजना बनाकर उसे क्रियान्वित करने का आदेश दिया गया.

विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर जो विश्वास जताया है, वे उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे. उन्होंने माना कि उनकी सरकार पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं और एक-एक वादे को पूरा करने की दिशा में भाजपा सरकार काम करेगी.

Tags: , , , , ,