विष्णुदेव साय बने केंद्र में मंत्री

Monday, May 26, 2014

A A

विष्णुदेव साय

रायपुर | संवाददाता: रायगढ़ के सांसद विष्णुदेव साय मोदी मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री के बतौर शामिल किये गये हैं. इससे पहले रमेश बैस को भी बतौर मंत्री शपथ दिलाये जाने की चर्चा थी.

चौंथी बार लोकसभा का चुनाव जीत कर सांसद बने विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ भाजपा में दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष भी बनाये गये थे. दूसरी ओर रमेश बैस सातवीं बार रायपुर से सांसद चुने गये थे और माना जा रहा था कि वरिष्ठता के नाते उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.इससे पहले भी वे केंद्र सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रह चुके हैं. इस लिहाज से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी.

लेकिन छत्तीसगढ़ से केवल विष्णुदेव साय को ही मंत्रिमंडल में जगह मिली. विष्णुदेव साय तपकरा इलाके के विधायक रहे हैं और पहली बार उन्होंने 1998 में लोकसभा का चुनाव लड़ा और 6 हजार वोटों से विजयी हुये थे. इसके बाद 2004 में उन्होंने 20 हजार वोटों से चुनाव जीता. अगली बार यानी 2009 में जीत का यह आंकड़ा 50 हज़ार को पार कर गया. ताज़ा चुनाव में उन्होंने 2 लाख 16 हजार वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को पछाड़ा.

नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री बनाये जाने के बाद रायगढ़ में विष्णुदेव समर्थकों ने जम कर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी, वहीं रमेश बैस के खेमे में इस खबर से निराशा थी. हालांकि भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ता इस बात से उत्साहित थे कि छत्तीसगढ़ को कम से कम मोदी मंत्रिमंडल में जगह तो मिली.

Tags: , , , , ,