टोनही के संदेह में 2 की हत्या

Friday, December 12, 2014

A A

छेड़छाड़

जशपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में दो महिलाओं के ‘टोनही’ होने के संदेह में टंगिया मारकर हत्या कर दी गई. मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले का है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उल्लेखनीय है कि इसी जशपुर जिले से छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बच्चियों को अगवाकर दिगर राज्यों में बेच दिया जाता है. जाहिर है कि महिलाओं पर इस जिले में काफी अत्याचार होते हैं.

बागबहार थाना अंतर्गत छातासराई गांव में गुरुवार सुबह 8 बजे एक युवक ने गांव की दो महिलाओं की टंगिया मार कर हत्या कर दी. गांव के लोगों ने इसकी सूचना बागबहार पुलिस को दी. पुलिस तत्काल गांव पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई.

ग्रामीणों ने बताया कि युवक अपने मित्रों से अक्सर दोनों महिलाओं को सबक सिखाने की बात कहता रहता था.

छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार, दोनों महिलाओं की हत्या के बाद आरोपी युवक खून सनी टंगिया लेकर आसपास में ही घूमता रहा, लेकिन किसी को उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं पड़ी. बाद में गांव के लोगों ने पुलिस को फोन पर घटना की सूचना दी.

बागबहार पुलिस ने बताया कि छातासराई गांव के रतन यादव की पत्नी चंद्रावती 55 वर्षीय अपने घर के पास हैंडपंप पर पानी भर रही थी. इसी दौरान पीछे से दिलेश्वर यादव नामक युवक ने उस पर टंगिया से वार किया. वह वहीं जमीन पर गिर गई.

इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी समीप के खेत में काम कर रही दूसरी महिला बेणुधर यादव की पत्नी टोभा बाई 60 वर्षीय को भी टंगिया मारकर घायल कर दिया. प्रहार इतना घातक था कि टोभा बाई की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

इस घटना के दौरान हैंडपंप पर वृंदा बाई व दिलमति सहित कई अन्य महिलाएं भी मौजूद थीं. घटना के बाद से गांव के लोग दहशत में हैं.

गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी युवक दोनों महिलाओं पर जादू-टोना करने का शक करता था.

बागबहार थाना पुलिस ने दोहरी हत्या के इस मामले में आरोपी दिलेश्वर यादव से खून सनी टंगिया बरामद कर उसके विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया है.

जशपुर के एसपी जे. एस. मीणा ने बताया कि आरोपी युवक पर हत्या और टोनही प्रताड़ना अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है.

Tags: , , , , , ,