छत्तीसगढ़: गाज गिरने से 6 मौतें

Tuesday, August 30, 2016

A A

गाज

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में आसमानी बिजली की चपेट में आने से मंगलवार को 6 मौतें हो गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार आसमानी बिजली की चपेट में आने से सरायपाली में 3, कांकेर में 2 तथा बागबहरा में 1 की मौत हो गई है.

इन मौतों के अलावा 8 लोग गंभीर रूप से जल गये हैं.

सराईपाली के टीभूपाली में बिजली गिरने से 55 वर्षीय अमृत पटेल, 27 वर्षीय श्रीराम निषाद तथा 21 वर्षीय आशाराम सिदार की मौके पर ही मौत हो गई. तीनों किसान हैं और बारिश के दौरान भीगने से बचने के लिए वे एक पेड़ के नीचे खेत में खड़े थे.

वहीं कांकेर में बांदे थाने के ग्राम पीव्ही 111 निवासी देवेंद्र मृधा के घर महाराष्ट्र के कशनसुर थाना निवासी 30 वर्षीय पुसु ध्रुवा मजदूरी करने आया था. देवेंद्र का पुत्र 16 वर्षीय देवाशीष मृधा और पुसु ध्रुवा रात में 3 बजे जब शौच के लिए घर से बाहर निकले तो इन पर गाज गिर गया. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

इसी तरह से बागबाहरा के गांजर गांव में दशगात्र में एकत्र लोगों पर गाज गिरने से 48 वर्षीय धानबाई ठाकुर की मौत हो गई तथा 31 वर्षीय नीराबाई, 30 वर्षीय रामबाई, 35 वर्षीय अकतिबाई और 45 वर्षीय कुसुमबाई झुलस गई. गंभीर अवस्था में इन्हें बागबाहरा अस्पताल भेजा गया. ग्राम सोनामुंदी की 17 वर्षीय प्रगति, 24 वर्षीय भुवनेश्वरी साहू और 42 वर्षीय विमला साहू तथा ब्राह्मणडीह गांव के 50 वर्षीय छेदूराम यादव भी गाज की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये. प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें रायपुर रेफर किया गया है.

Tags: , , , ,