छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से मौत

Wednesday, May 6, 2015

A A

स्वाइन फ्लू

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से महज 45 किलोमीटर दूर सिमगा निवासी एक ग्रामीण महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई. उसका इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा था. पीड़ित महिला लोक सुराज अभियान के दौरान आयोजित स्वास्थ्य शिविर में जांच करवाने पहुंची थी. वहीं उसकी बीमारी के लक्षण देखकर डाक्टरों ने अंबेडकर अस्पताल रिफर किया. यहां भर्ती कराए जाने के बावजूद उसकी मौत हो गई.

स्वाइन फ्लू से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला हैरान है. आला अफसर भी चिंतित हैं कि आखिर तापमान 40 डिग्री होने के बावजूद स्वाइन फ्लू कैसे और कहां से फैला. इसके लिए मंथन भी शुरू हो गया है. राज्य महामारी नियंत्रक और नोडल अफसर डॉ. एम मूर्ति का कहना है कि पूरे हालात की जानकारी ली जाएगी.

सरपंच अंजना दास ने कहा कि हम सभी लोग ईश्वर के भरोसे हैं, गांव की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

हमारे सिमगा संवाददाता के अनुसार, गणेशपुर निवासी स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला की सोमवार सुबह 9.30 बजे मौत होने के बाद से ग्रामीण सहमे हुए हैं. एक हफ्ता पहले उसकी बीमारी की पुष्टि हो चुकी थी. उसके बावजूद कोई जिम्मेदार अधिकारी गांव नहीं पहुंचा.

परिजनों के मुताबिक, बीएमओ ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि उन्होंने मुख्यालय को सूचना दे दी है. गांव में दोपहर को मृतका का अंतिम संस्कार किया गया.

उल्लेखनीय है 24 अप्रैल को गणेशपुर निवासी 34 वर्षीय महिला को स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने की जानकारी मिली थी. दिल्ली से उसकी रिपोर्ट आते तक उसकी हालत गंभीर होने पर रायपुर में भर्ती कराया गया था. इलाज के बावजूद उसकी सांस लेने की तकलीफ दिनोंदिन बढ़ती गई.

Tags: , ,