स्वाभिमान मंच का भाजपा में विलय

Monday, February 24, 2014

A A

छत्तीसगढ़ भाजपा

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच का भारतीय जनता पार्टी में विलय हो गया है. भाजपा ने मंच के अध्यक्ष और पार्टी के संस्थापक स्व. ताराचंद साहू के बेटे दीपक साहू को अपने पाले में कर लिया है. सोमवार को कुछ पूर्व मंत्री और विधायक सहित कई पंचायत पदाधिकारियों ने भी दीपक साहू के साथ भाजपा में प्रवेश किया है.

पूर्व मंत्री डीपी धृतलहरे ने बताया कि स्वाभिमान मंच के ज्यादातर कार्यकर्ता केंद्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा में आज शामिल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि इससे पूरे प्रदेश में भाजपा को भारी लाभ होगा, उधर दूसरी तरफ स्वाभिमान के केंद्रीय प्रवक्ता महेश देवांगन का कहना है कि अभी सभी छत्तीसगढ़िया नहीं बिके हैं. पार्टी को खत्म नहीं होने देंगे. पार्टी की कोर कमेटी व केंद्रीय कार्यकारिणी ने भी कोई फैसला नहीं किया है.

बताया जाता है कि पार्टी के संविधान में भी अध्यक्ष को अधिकार नहीं है कि वे अपने मन से पार्टी को कहीं भी विलय कर दे. निर्वाचन आयोग में भी ऐसे विलय को मंजूरी नहीं दी जाती. उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में मंच कोई सीट नहीं जीत पाया पर कई सीटों पर उसके उम्मीदवारों को अच्छे वोट मिले हैं.

छत्तीसगढ़ में भाजपा से अलग होकर पूर्व सांसद दिवंगत ताराचंद साहू ने जिस स्वाभिमान मंच का गठन किया था, अब उसी का आज भाजपा में विलय हो गया है.

Tags: , ,