छत्तीसगढ़: esi के दो बड़े अस्पताल बनेंगे

Monday, April 4, 2016

A A

रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में ईएसआई के दो सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल बनेंगे. यह अस्पताल राजधानी रायपुर तथा भिलाई में बनेगा. इसके अलावा कोरबा के ईएसआई अस्पताल का उन्नयन किया जायेगा. इससे छत्तीसगढ़ के संगठित क्षेत्र के कामगार तथा कर्मचारी जिनका ईएसआई के लिये अंशदान कटता है उन्हें अपने राज्य में ही बेहतर सुविधा मिल जाया करेगी.

केन्द्रीय श्रम राज्य मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम के दो अस्पताल भवनों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया. राजधानी रायपुर के रावाभांठा औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. दोनों अस्पताल भवन संगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए रायपुर और भिलाई नगर में बनाए जाएंगे.

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री दत्तात्रेय ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के आग्रह पर दोनों अस्पताल भवनों को एक-एक सौ करोड़ की लागत से सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के रूप में विकसित करने की घोषणा की. श्री दत्तात्रेय ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर ई.एस.आई. के लिए एक सौ बिस्तरों के अस्पताल की भी स्वीकृति प्रदान करने का ऐलान किया.

उन्होंने कहा कि कोरबा में भी निर्माणाधीन ई.एस.आई. अस्पताल भवन का निर्माण जल्द पूर्ण करवाया जाएगा.

Tags: , , , ,